19.2 C
Chhattisgarh
Tuesday, December 5, 2023

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने भरोसे का सम्मेलन में भरी हुंकार, कहा- जो छत्तीसगढ़ में है वो गुजरात मॉडल में कहां

- Advertisement -spot_imgspot_img

प्रदेश में चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। अब सभी राजनीति पार्टियां चुनाव की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं।

जगदलपुर। प्रदेश में चुनाव की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है। अब सभी राजनीति पार्टियां चुनाव की तारीखों का इंतजार कर रहे हैं। वहीं दूसरी ओर लगातार केंद्रीय मंत्रियों छत्तीसगढ़ का दौरा कर रहे हैं। इसी क्रम में एक बार फिर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे प्रदेश दौरे पर पहुंचे हुए हैं। इस दौरान वे आज रायगढ़ के कोड़ा तराई का दौरा कर रहे हैं। मंच पर कांग्रेस सरकार के मंत्री और विधायक मौजूद हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने जनसभा को संबोधित किए।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने अपने संबोधन में कहा कि छत्तीसगढ़ में भरोसे का सम्मेलन हो रहा है। ऐसा सम्मेलन शायद देश के किसी कोने में नहीं हुआ होगा। ये पहली बार है कि सम्मलेन छत्तीसगढ़ में हो रहा है और सीएम नेतृत्व कर रहे हैं। भरोसे का सम्मेलन नहीं बल्कि भरोसे का अनुष्ठान का सम्मेलन हो रहा है। किसानों को युवाओं का महिलाओं की मदद करके अनुष्ठान करने के लिए ये सम्मेलन किया जा रहा है। मुझे खुशी है कि मेरी अध्यक्षता में यह सम्मेलन हो रहा है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि मेरे जीवन में भी इस सम्मेलन के जरिए नया इतिहास आपके साथ आज बन गया है। केंद्र सरकार नगर नार स्टील प्लांट का निजीकरण करने जा रही है। 2009 में यह शुरू हुआ था मोदी सरकार से आगे नहीं बढ़ा पाई। जब निजी हाथों में वह देंगे तभी तो कुछ मिलेगा। आपको इसके लिए मजबूती से लड़ना होगा। क्योंकि इसका फायदा गरीबों को युवाओं को मजदूरों को मिलने वाला है। हजारों लोगों को नौकरी मिलेगी।

मोदी हमेशा अच्छे स्ट्रूमेंट्स को खराब करते हैं। कांग्रेस मदद करती है मोदी बेचते जाते हैं। मोदी छीनते जाते हैं। पैसे वालों के पास कोई दुख दर्द नहीं है। अच्छे से रहने के लिए जीवन बिताने के लिए पैसे हैं। लेकिन गरीब पेट भरने के लिए काम करता है। इसीलिए सोनिया गांधी जी ने नरेगा योजना लाई। लाखों लोगों को काम दिया। सेंट्रल से जब फंड नहीं आता तो काम रुक जाता है लेकिन यहां काम रुका नहीं। भूपेश बघेल और मंत्रिमंडल ने मिलकर सरकार को आगे बढ़ाया सरकार को चलाया। मोदी सरकार यहां आए

छत्तीसगढ़ के जल जंगल जमीन के बारे में कुछ नहीं बोला। सिर्फ छत्तीसगढ़ सरकार को गालियां दी। गोबर बेच कर पैसा कौन खाता है। कांग्रेस सरकार लोगों को मजबूत बनाने के लिए गोबर खरीदी कर रही है। केंद्र सरकार ईडी आईटी का इस्तेमाल कर रहीं हैं। ईडी आईटी से सरकार चलाना है तो आपकी क्या जरूरत। लोगों को सस्ता अनाज देना, रोजगार देना हमारी गारंटी है, जो छत्तीसगढ़ में है वो गुजरात मॉडल में कहां? बीजेपी आरएसएस महिलाओं के विरोध में है। कभी महिलाओं को आगे आने नहीं दिया।

Latest news
Related news