40.2 C
Chhattisgarh
Wednesday, May 29, 2024

‘गदर 2’-‘जेलर’ के आगे पस्त हुईं ये 3 बड़ी फिल्में, नॉर्थ से साउथ तक, कायम है सनी देओल-रजनीकांत का जलजला

 सनी देओल और अमीषा पटेल की ‘गदर 2’ और रजनीकांत की ‘जेलर’ का दो हफ्ते बाद भी बॉक्स ऑपिस पर दबदबा कायम है. इन दोनों फिल्मों ने ही बॉक्स साथ में और बाद में रिलीज हुई फिल्मों की कमाई पर तगड़ा असर डाला है. 2 फिल्में तो 5 करोड़ रुपए का भी कलेक्शन नहीं कर पाई हैं.

मुंबई. बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल की ‘गदर 2’ का दबदबा कायम है. 11 अगस्त को रिलीज हुई इस फिल्म ने कई बड़ी ‘केजीएफ’, ‘बाहुबली’, ‘दंगल’ और ‘पठान’ जैसी फिल्मों के रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. इसके बाद भी इसकी कमाई जारी है. फिल्म तीसरे हफ्ते में एंट्री कर चुकी है और कमाई का सिलसिला बदस्तूर जारी है. वहीं, रजनीकांत की ‘जेलर’ भी बॉक्स ऑफिस पर बवाल काटे हुए है. फिल्म न भारत में बल्कि विदेशों में भी रिकॉर्डतोड़ कमाई कर रही है. रजनीकांत की फिल्म 10 अगस्त को रिलीज हुई थी और ये भी सिनेघरों में बनी हुई है.

सनी देओल की ‘गदर 2’ पिछले हफ्ते रिलीज हुई अभिषेक बच्चन और सैयामी खेर स्टारर ‘घूमर’ की ओपनिंग सही से नहीं होने दी. फिल्म ओपनिंग डे पर माभ 85 लाख रुपए का कलेक्शन कर पाई थी. वहीं, रजनीकांत की ‘जेलर’ ने चिरंजीवी की मच अवेटेड फिल्म ‘भोला शंकर’ को 5 दिन भी बॉक्स ऑफिस पर टिके नहीं रहने दिया. हालांकि भोला शंकर ने ओपनिंग डे में 16 करोड़ रुपए का बिजनेस किया था.

चिरंजीवी की भोला शंकर ने दो हफ्ते में मात्र 30 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. इस शुक्रवार यानी 25 अगस्त को 2 बड़ी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ऑफिस पर रिलीज हुई. पहली आयुष्मान खुराना और अनन्या पांडे स्टारर ‘ड्रीम गर्ल 2’, दूसरी नुसरत भरूचा स्टारर ‘अकेली’. इससे एक दिन पहले यानी 24 अगस्त को दुलकर सलमान स्टारर ‘किंग ऑफ कोठा’ रिलीज हुई. इनमें से आयुष्मान की ‘ड्रीम गर्ल 2’ को तो अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, लेकिन बाकी दोनों फिल्में बुरी तरह फ्लॉप हो गईं.

सनी देओल की ‘गदर 2’ जहां 16 दिन में 438.7 करोड़ रुपए कमा चुकी है. वहीं, रजनीकांत की ‘जेलर’ 17 दिन में दुनियाभर में 537.25 करोड़ रुपए कमा चुकी है. बात करें, ड्रीम गर्ल 2 के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की, तो फिल्म ने ओपनिंग डे पर 10.69 करोड़ और शनिवार को 14 करोड़ करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. फिल्म ने दो दिन में 24.69 करोड़ रुपए का कलेक्शन कर लिया है.

नुसरत भरूचा की अकेली ने ओपनिंग डे पर मात्र 20 लाख रुपए का कलेक्शन किया. वहीं, दुलकर सलमान की ‘किंग ऑफ कोठा’ ने ओपनिंग डे पर 11.70 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. फिल्म की ओपनिंग जबरदस्त रही, लेकिन दूसरे इसका कलेक्शन धड़ल्ले से नीचे गिर गया. फिल्म ने दूसरे दिन 2.6 करोड़ और तीसरे दिन 2.25 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया. इस तरह फिल्म ने लगभग 17 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया है. कुल मिलाकर कहा जा सकता है कि सनी देओल ‘गदर 2’ और रजनीकांत की ‘जेलर’ के आगे अबतक 3 बड़े फिल्में ढेर हो चुकी हैं.

Latest news
Related news