25.2 C
Chhattisgarh
Monday, September 16, 2024

कांग्रेस का आरोप,,,,छत्तीसगढ़, उड़ीसा बार्डर में कोयले के कारोबार को लेकर वर्चस्व की लड़ाई

रायपुर/05 जुलाई 2024। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि सरकारी ठेकों कोयला और जमीनों के कारोबार पर कब्जा के लिये भाजपाईयों में गैंगवार छिड़ा हुआ है। रायगढ़ जिले से लगे सुन्दरगढ़ बार्डर पर भाजपा के दो गुट के नेताओं के बीच कोयला कारोबार के वर्चस्व को लेकर सरे आम गोलीबारी की घटना हुई। प्रत्यक्षदर्शी बताते है इस मामले में घंटो तक गोलियां और धारदार हथियार चलाये गये। दो ढाई सौ लोग हथियार लेकर एक दूसरे पर टूट पड़े थे। इस पूरे मामले में भाजपा के एक पूर्व विधायक का पुत्र तथा वर्तमान सरकार के मंत्री के खास लोगो की संलिप्तता है। उड़ीसा में इस मामले को लेकर पुलिस ने एफआईआर भी दर्ज किया है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने मुख्यमंत्री से पूछा कि इस पूरे गैंगवार के पीछे छत्तीसगढ़ की पुलिस क्यों खामोश है? सारे लोग रायगढ़ से जुड़े है, फिर इतने बड़े घटना पर छत्तीसगढ़ का पुलिस कोई कार्यवाही क्यों नहीं कर रही है? इतनी बड़ी घटना पर छत्तीसगढ़ पुलिस का कोई कार्यवाही नहीं करना इस बात का प्रमाण है। कोयले के इस काले कारोबार का पूरी सरकार को संरक्षण है तथा कोयले की काली कमाई ऊपर तक पहुंच रही है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष दीपक बैज ने कहा कि जब से राज्य में भाजपा की सरकार बनी है। सत्ता रूढ़ दल के लोग गुंडगर्दी करने पर उतारू हो गये है। रेत घाटो पर कब्जा करने के लिये लगातार भाजपा के नेता दादागिरी कर रहे है, गैंगवार चल रहा है। कमोबेश पूरे प्रदेश में सरकारी ठेकों, परिवहन ठेकों, में कब्जे की होड़ मची है। सत्तारूढ़ दल के लोग ही कानून हाथ में लेकर आतंक मचा रहे है।

Latest news
Related news