34.7 C
Chhattisgarh
Tuesday, June 25, 2024

विष्णुदेव साय सरकार की बजट में हर वर्ग की उम्मीदों पर चोट पहुंचा है – धनंजय सिंह ठाकुर 

बजट में बेटी पैदा होने पर डेढ़ लाख रू, युवाओं को 50 प्रतिशत सब्सिडी में रोजगार के लिए ऋण और पंचायत स्तर पर बेरोजगार युवाओं की भर्ती के लिए कुछ भी नहीं

रायपुर/10 फरवरी 2024/ मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सरकार की पहली बजट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार की पहले बजट में ही प्रदेश की जनता को पता चल गया की डबल इंजन की सरकार कंडम हो गई है. मोदी की गारंटी का ढोल पीटने वाली सरकार की पोल खुल गई है. बीपीएल परिवार में कन्या रत्न प्राप्त होने पर डेढ़ लाख रुपए देने का वादा किया गया था, पंचायत स्तर पर डेढ़ लाख बेरोजगार युवाओं की भर्ती, तेंदूपत्ता संग्राहकों को 4500 रुपए बोनस, इन्नोवेशन हब बनाकर 6 लाख रोजगार, कॉलेज जाने हेतु छात्रों को मासिक ट्रेवल्स अलाउंस, 500 जन औषधि केंद्र खोलने, 500रु में प्रति घर गैस सिलेंडर पहुंचाने, 100000 सरकारी पदों पर भर्ती के लिए बजट में कोई प्रावधान नहीं किया गया हैं. शासकीय कर्मचारियों को लेकर भी उनके मानदेय बढ़ाने या उनकी सुविधा में वृद्धि करने का कोई व्यवस्था नहीं है इस बजट से मोदी की गारंटी की हवा खुल गईं। नये उद्यमी, व्यवसायीयों के बेहतर व्यवस्थापन की कोई कार्य योजना नहीं है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि डबल इंजन की सरकार सिर्फ वादा खिलाफी करती है जनता से किये वादा को पूरा करने की क्षमता इनमें नहीं है. एक बार और प्रदेश की जनता को भाजपा ने छल करके ठगा है जिसका खामियाजा लोकसभा के चुनाव में भाजपा को भुगतना पड़ेगा।

 

Latest news
Related news