27.2 C
Chhattisgarh
Monday, July 15, 2024

युवाओं के भविष्य को चौपट करने वाले,किस मुंह से प्रदर्शन कर रहे है:संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने नीट और नेट परीक्षा में गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस द्वारा शुक्रवार को किए गए प्रदर्शन पर तीखा कटाक्ष कर कहा है कि कांग्रेस इस मामले में सस्ती राजनीति करके प्रदेश के उन युवाओं को बरगलाने की शर्मनाक हरकत कर रही है, जिनके साथ कांग्रेस की पिछली भूपेश सरकार ने छल-कपट और धोखाधड़ी की सारी हदें पार कर दी थीं। श्री श्रीवास्तव ने सवाल किया कि कांग्रेस के लोग क्या पीएससी का घोटाला भूल गए? कांग्रेस सरकार ने पीएससी के बच्चों के साथ अन्याय किया, पीएससी में बड़ा घोटाला हुआ तब कांग्रेसियों ने एक शब्द तक नहीं कहा। कांग्रेस को अपने दोहरे राजनीतिक चरित्र पर आखिर कब शर्म महसूस होगी?

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री श्रीवास्तव ने हैरानी जताई कि नीट पेपर लीक मामले पर हायतौबा वह कांग्रेस मचा रही है, जिसने अपने शासनकाल में पीएससी प्रतियोगी परीक्षा में घोटाला करके युवाओं के सपनों को चूर-चूर तो किया ही, साथ ही उनके परिजनों तक के उन अरमानों को रौंदने का काम किया था, जो उन परिजनों ने अपनी सारी जमा-पूंजी, सम्पत्ति दाँव पर लगाकर अपने बच्चों के सुनहरे के भविष्य को लेकर संजोए थे। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि नीट पेपर लीक कांड को लेकर भाजपा सरकार पूरी संवेदनशीलता और पारदर्शिता के साथ जाँच प्रक्रिया में जुटी है, बावजूद इसके कांग्रेस सस्ती और ओछी राजनीति करके प्रदेश के वातावरण को बिगाड़ने के मौके तलाश रही है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि प्रदेश के कोरोना काल में शराब के गोरखधंधे की कोचियागिरी में लगी जिस कांग्रेस सरकार ने रोजगार को नाम पर प्रतिभासम्पन्न शिक्षित बेरोजगार युवकों को डिलीवरी ब्वॉय तक बनाने का शर्मनाक कृत्य किया हो और प्रतियोगी परीक्षाओं में पीएससी घोटाला करके युवकों के अधिकारों पर डाका डालने में कोई हिचक जिस भूपेश सरकार को नहीं हुई, आज वह कांग्रेस नीट पेपर लीक मामले को मुद्दा बनाकर अपने बचे-खुचे राजनीतिक वजूद की जगहँसाई करा रही है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री श्रीवास्तव ने कहा कि आज हताश-निराश और अपने राजनीतिक वजूद के लिए छटपटाती कांग्रेस नीट और नेट परीक्षा की गड़बड़ी और रोजगार के नाम पर छत्तीसगढ़ को बरगलाने की नाकाम कोशिश कर रही है और यह सच्चाई खुद-ब-खुद शुक्रवार को कांग्रेस के एक और फ्लॉप शो से सामने आई है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि युवकों के साथ रोजगार, बेरोजगारी भत्ता के नाम पर अपने पूरे शासनकाल में छल-कपट करने वाली कांग्रेस आज फिर युवकों के हक की बात करके युवाओं को बरगला रही है, लेकिन प्रदेश का युवा कांग्रेस के इन पाखंडपूर्ण पैंतरों से वाकिफ है और वह कांग्रेस के इन सियासी झाँसों में नहीं आने वाला है। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस को पहले अपनी पिछली सरकार के रोजगार के नाम पर झूठ-फरेब के लिए छत्तीसगढ़, और विशेषकर बेरोजगार युवाओं से बिना शर्त माफी मांगनी चाहिए। भूपेश सरकार ने लाखों बेरोजगार युवकों के साथ बेरोजगारी भत्ते के नाम पर धोखाधड़ी करने का पाप भी किया। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस नेता बताएँ कि बेरोजगारी भत्ता के युवाओं के हक के 14,750 करोड़ रुपए कहाँ गए? क्या वह राशि भी भूपेश सरकार डकार गई? पूरे पाँच साल तक चले माफिया राज के कारण युवाओं में मानसिक रूप से आपराधिक सोच उत्पन्न हुई, इसकी जिम्मेदार क्या कांग्रेस की पिछली सरकार नहीं है?

Latest news
Related news