35.2 C
Chhattisgarh
Thursday, May 30, 2024

बीजेपी का घोषणा पत्र जारी, पीएम मोदी ने कहा , 2047 तक भारत को विकसित देश बनाने का लक्ष्य

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। पार्टी अपने मैनिफेस्टो को ‘संकल्प पत्र’ नाम दिया है। बीजेपी का घोषणापत्र प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपस्थिति में दिल्ली में पार्टी मुख्यालय में जारी किया। इस अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह,गृह मंत्री अमित शाह मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने कहा है कि उनकी राय में देश में केवल चार ‘जातियां’ हैं- युवा, महिलाएं, किसान और गरीब। इसे ध्यान में रखते हुए, भाजपा के चुनावी वादों के मुख्य आकर्षण में समाज के इन चार वर्गों के उत्थान के लिए कई उपाय शामिल हो सकते हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2047 तक भारत को एक विकसित देश बनाने का लक्ष्य रखा है। वह भारत को दुनिया की शीर्ष 3 अर्थव्यवस्थाओं में शामिल कराने का संकल्प भी ले चुके हैं। बीजेपी अपने घोषणा पत्र में पीएम मोदी के संकल्पों को पूरा करने का रोडमैप पेश कर सकती है।

घोषणा पत्र जारी किए जाने के बाद पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा कि अब मुद्रा योजना के तहत युवाओं को रोजगार शुरू करने के लिए 20 लाख रुपए तक बिना गारंटी के लोन मिलेगा। बता दें कि पहले इस योजना के तहत 10 लाख रुपए तक लोन दिया जाता है।

Latest news
Related news