35.2 C
Chhattisgarh
Thursday, May 30, 2024

पानी की समस्या को लेकर भाजपा पार्षद दल ने महापौर को सौंपा ज्ञापन ,,, भाजपा ने पूछा – 50 लाख के डस्टबीन कहां गायब 

रायपुर। भाजपा पार्षद दल ने आज महापौर एजाज़ ढेबर से मुलाकात कर शहर में पानी की समस्या से अवगत कराते हुए ज्ञापन सौंपा और गर्मी में जल संकट से निपटने के लिए नगर निगम की क्या तैयारी है के संबंध में जानकारी चाही। विपक्ष ने आरोप लगाया कि अधिकारी महापौर को गुमराह करते है और परिणामस्वरूप टैक्सपेयी जनता को खामियाजा भुगतना पड़ता है। और वे अपने मूलभूत अधिकारों से वंचित रहते है.अधिकारियों का दावा है कि अमृत मिशन का काम लगभग पूर्ण हो चुका है। जबकि वास्तविकता यह है कि करोड़ो रू के भुगतान के बावजूद अमृत मिशन योजना के तहत बिछाये गये पाईप लाईन से जलापूर्ति नही हो पा रही है।

नेताप्रतिपक्ष ,उपनेता प्रतिपक्ष ने दो टुक कहा कि अमृत मिशन का काम स्तरहीन है और जहां-जहां अमृत मिशन का कार्य हुआ है वहॉ की जनता और जनप्रतिनिधि परेशान है। भाजपा पार्षद दल ने महापौर जी से कहा कि भीषण गर्मी में टैंकरों की संख्या पर्याप्त हो इसकी अभी से पूरी तैयारी कर ली जावे क्योंकि पिछले गर्मी में नगर निगम टैंकरों से जलापूर्ति में विफल रहा था। नेताप्रतिपक्ष ,उपनेता प्रतिपक्ष मनोज वर्मा ने स्पष्ट शब्दों में कहा कि करोड़ो रू जलकार्य के लिए स्वीकृत होने के बाद भी अगर शहर की जनता को पेयजल उपलब्ध नही करा पाये तो फिर भाजपा पार्षद दल सड़क की लड़ाई लड़ेगा।

भाजपा पार्षद दल ने महापौर से यह जानना चाहा कि लगभग 75 लाख रू डस्टबीन खरीदी के लिए स्वीकृत हुए है जिसमें से लगभग 50 लाख रू के डस्टबीन की खरीदी काफी समय पूर्व हो चुकी है .और इस डस्टबीन के लिए मे.गोडरीवाल प्लास्टिक प्राईवेट लिमिटेड क तीन अलग-अलग किस्तों मे 48,98,656 रुपये का भुगतान भी हो चुका है.डस्टबीन का वितरण आज पर्यन्त तक वार्डो में नही हुआ है तो क्या इस डस्टबीन को जमीन खा गई या फिर आसमान निगल गया है ? किस वजह से पूर्ण भुगतान होने के बावजूद भी जनता को डस्टबीन का वितरण नही किया गया है और इसका जिम्मेदार कौन है ? महापौर ने जल्द ही कारण से अवगत होकर निराकरण की बात कही।
पार्षद सुमन राम प्रजापति,भोला साहू,सुशीला धीवर,चंद्रपाल धनकर,गज्जू साहू,रोहित साहू,नारद कौशल,रविध्रुव,दीपक जायसवाल,सरिता वर्मामुक्श कंदोई सहित सभी पार्षदों ने अपने अपने वार्डों की समस्या बतायी.
उक्त ज्ञापन सौंपने उपनेता प्रतिपक्ष श्री मनोज वर्मा , श्रीमती सीमा संतोष साहू, श्रीमती कामिनी पुरूषोतम देवांगन, श्रीमती सरिता वर्मा, श्री नारद कौशल, श्रीमती सुशीला धीवर, श्रीमती विश्वदिनी पांडेय, डॉ.सीमा मुकेश कंदोई, श्री रोहित साहू, श्री भोला साहू, श्रीमती गोदावरी गज्जू साहू, श्री रवि धुव्र, श्रीमती सावित्री जयमोहन साहू, श्री अमर बंसल, श्रीमती टेसू नंदकिशोर साहू, श्री गोपेश साहू, श्री दीपक जायसवाल, श्री रजयंत सिंह ध्रुव, श्रीमती सुमन राम प्रजापति, श्री चन्द्रपाल धनगर
उपस्थित हुए।

Latest news
Related news