39.2 C
Chhattisgarh
Saturday, June 15, 2024

भाजपा सरकार में अपराधियों के हौसले बुलंद – धनंजय सिंह ठाकुर 

रायपुर जिला में हर महीना लगभग 850 से अधिक एफआईआर दर्ज हो रहा 4 महीने में 78 रेप

रायपुर/ 18 मई 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार में अपराधियों के हौसला बुलंद है आम जनता अपनी जानमाल की सुरक्षा को लेकर भयभीत है। रायपुर जिला में ही हर महीने लगभग 850 से अधिक एफआईआर दर्ज हो रही है। रायपुर जिला में बीते चार माह में 78 से अधिक बेटियों की अस्मत लूटी गई। चोरी, डकैती, लूट, अपहरण, मारपीट, चाकू बाजी, हत्या, तस्करी, अवैध वसूली ऑनलाइन ठगी की घटनाये रोज हो रही है। जब राजधानी रायपुर जिला का यह हाल है तो पूरे प्रदेश के डरावने आंकड़ो की कल्पना की जा सकती है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मात्र रायपुर जिला में हर महीना 850 एफआईआर दर्ज हो रहा है इससे आंकलन किया जा सकता है प्रदेश के 33 जिला में हर महीना लगभग 20 हजार से अधिक आपराधिक घटनाये घट रही है। रेप, गैंग रेप अपहरण चाकू बाजी लूटपाट ,डकैती, तस्करी, हत्याये, ऑनलाइन ठगी,गैंगवार,आगजनी,जमीन कब्जा की घटनाये,नक्सली वारदाते बढ़ी है। सुपारी किलिंग हो रही है। अवैध हथियार लहराये जा रहे है। हवाई अड्डा में चाकू निकल रहा है। सरकारी पार्किंग में ठेकेदार जनता के साथ बदसलूकी कर रहे मारपीट कर रहे है। कई मामले थाना में राजीनामा करके खत्म कर दिया जाता है कुछ मामलों में एफआईआर दर्ज नहीं होने की भी शिकायतें मिली है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद पुलिस विभाग का जो मूल काम अपराध को नियंत्रित करना है उससे हटाकर बीजेपी अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को परेशान करने फसाने में लगाई हुई है जिसका ही परिणाम है कि अपराधी छुट्टा घूम रहे हैं आम जनता डरी हुई है। सुबह मॉर्निंग वाक से लेकर स्कूल कॉलेज बाजार और परिवार के साथ बाहर जाने में भी आम जनता डर रही है बेटियां ख़ौफ़जदा है और गृह मंत्री सिर्फ डायलॉग बाजी दे रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस की सरकार में अपराधियों पर अंकुश लगाया गया था।आम जनता भयमुक्त वातावरण में जी रहे थे। बेटियां सुरक्षित थी। भाजपा की सरकार बनते ही जंगल राज कायम हो गया है।

 

Latest news
Related news