40.2 C
Chhattisgarh
Thursday, May 30, 2024

कांग्रेस ने पूछा सवाल, भाजपा बताये क्यों नहीं मिला 18 लाख गरीबों को प्रधानमंत्री आवास ?

रायपुर/08 अप्रैल 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने भाजपा सरकार से पूछा 18 लाख गरीब परिवारों का प्रधानमंत्री आवास कहां है? मोदी सरकार ने 18 लाख आवास को अभी तक स्वीकृत क्यों नहीं किया? भाजपा ने प्रदेश के 18 लाख गरीब परिवारों को आवास देने के नाम से धोखा दिया है. विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा ने गरीबों को भड़काने के लिए उनको 18 लाख आवास देने का सपना दिखाया था, जो अब सरासर झूठा निकला है। छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बने 5 महीना होने जा रहा है लेकिन 18 लाख दूर की बात है मोदी सरकार ने 18 लोगों के लिए भी आवास स्वीकृत नहीं किया है. और उल्टा साय सरकार ने कांग्रेस सरकार के दौरान स्वीकृत आवास जिसकी पहले किस्त का भुगतान हो चुका था उनकी दूसरी किस्त की राशि को भी दूसरे मदों पर खर्च कर दिया. गरीबों के निर्माणाधीन मकान को रोकने का काम किया है.

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों के खुद के मकान का सपना पूरा होगा. मनमोहन सरकार के दौरान 10 साल में देशभर में 4 करोड़ 5 लाख से अधिक आवास गरीबों को दिया गया था. छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार ने 5 वर्षों में 10 लाख से अधिक आवास बनाकर गरीब परिवार के खुद के घर के सपना को पूरा किया था और शेष 8 लाख से अधिक आवास के लिए 3200 करोड़ रुपए से अधिक की राशि का बजट में स्वीकृत किया था. उक्त राशि को भी साय सरकार कहीं और खर्च कर दिया है.

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी की गारंटी मतलब धोखा ठगी और जुमला होता है. बीते 10 वर्ष में देश की जनता और 4 महीने से प्रदेश की जनता उस ठगी के शिकार हुई है. जनता अब भाजपा नेताओं के चाल चरित्र चेहरा को समझ चुकी है उनके कथनी और करनी को जान चुकी है. अब कांग्रेस की गारंटी पर जनता भरोसा कर रही है.

 

Latest news
Related news