33.2 C
Chhattisgarh
Saturday, June 15, 2024

प्रसिद्ध आयुर्वेदाचार्य बालकृष्ण ने मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से की सौजन्य मुलाकात

रायपुर। देश के जाने-माने आयुर्वेदाचार्य बालकृष्ण ने मुख्यमंत्री निवास में मुख्यमंत्री विष्णु देव साय से सौजन्य मुलाकात की। श्री साय ने शॉल भेंट कर आचार्य बालकृष्ण का स्वागत किया और छत्तीसगढ़ में उनकी सरकार द्वारा 100 दिन में किये गए जनहित, विकास के कार्यों सहित योग, आयुर्वेद, शिक्षा, गौसेवा जैसे विभिन्न विषयों पर सारगर्भित व सार्थक चर्चा की।

इस दौरान आचार्य बालकृष्ण ने कहा कि *छत्तीसगढ़ में योग, आयुर्वेद को लेकर असीम संभावनाएं हैं, क्योंकि यह प्रदेश न केवल सघन वन क्षेत्रों से आच्छादित है वरन यहाँ बेहतर वातावरण भी है। यहां गौसेवा के माध्यम से दुग्ध उत्पादन के क्षेत्र में बेहतर किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि योग, आयुर्वेद, जैसे विभिन्न क्षेत्रों में पतंजलि की जितनी भी क्षमताएं हैं, लोकहित में पतंजलि उसे छत्तीसगढ़ को देने के लिए तैयार है। महतारी वंदन योजना की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में महिलाओं की आर्थिक समृद्धि के लिए साय सरकार बेहतर काम कर रही है। स्थानीय संसाधनों से स्थानीय लोगों को रोजगार देने के क्षेत्र में एवं इसमें महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए पतंजलि उन्हें प्रशिक्षित करने के लिए तैयार है।

बालकृष्ण ने कहा कि *माननीय प्रधानमंत्री जी ने सौर ऊर्जा के क्षेत्र में क्रांतिकारी कदम उठाएं हैं, उसे छत्तीसगढ़ में पंचायत स्तर तक पहुंचाया जा सकता है। भारतीय ज्ञान परंपरा को बढ़ावा देने के लिए गठित भारतीय शिक्षा बोर्ड के माध्यम से छत्तीसगढ़ के बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के क्षेत्र में भी कार्य किया जा सकता है। इसके लिए पतंजलि छत्तीसगढ़ को सहयोग देने के लिए तैयार है।

Latest news
Related news