27.2 C
Chhattisgarh
Monday, July 15, 2024

कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ को भ्रष्टाचार और घोटाले का चारागाह बना दिया था – विष्णु देव साय

कार्यकर्ताओं की मेहनत से हमने विधानसभा चुनाव जीता, अब लोकसभा की बारी है

कोंडागांव। विधानसभा चुनाव में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कड़ी मेहनत की थी, घर-घर तक पहुंचे और कमल निशान पर वोट मांगकर भाजपा को विधानसभा चुनाव जिताया, 54 सीट और 46 प्रतिशत वोट लेकर हमने प्रदेश में शानदार जीत दर्ज की. आप सबके मेहनत से एक इंजन ठीक हो गया है, दूसरा इंजन भी ठीक है लेकिन फिर से डबल इंजन की सरकार बनाना है.

आज कोंडागांव में आयोजित विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए यह बात कही.

मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी जी ने पूरी दुनिया में देश का डंका बजाया है। उनके 10 वर्षों के शासन में गांव, गरीब, मजदूर, किसान सबका विकास हुआ. सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास यही भाजपा का मूल मंत्र है. आप सभी बस्तरवासी मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने में अपना सहयोग करें, ये आशीर्वाद मैं आप सभी से मांगने आया हूँ.

श्री साय ने कहा कि आज एक आदिवासी परिवार की बेटी देश की राष्ट्रपति है और एक छोटे से गांव का आदिवासी बेटा प्रदेश का मुख्यमंत्री है, ये सब भाजपा में ही संभव है. क्योंकि भारतीय जनता पार्टी ही आदिवासियों का असली सम्मान करती है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने अपने शासनकाल में प्रदेश को भ्रष्टाचार और घोटाले का चारागाह बना दिया था. लेकिन हमारी सरकार शराब घोटाला, कोयला घोटाला या डीएमएफ घोटाला सबकी जांच करा रही है और आरोपियों के ऊपर एफआईआर भी दर्ज हो गया है. कुछ जेल के अंदर हैं और कुछ बेल में हैं. प्रदेश में अब भ्रष्ट लोगों के लिए जेल ही एक ही जगह है.

श्री साय ने कहा कि सरकार में आते ही उन्होंने सबसे पहले 18 लाख परिवारों के पीएम आवास के लिए राज्यांश जारी किये। कांग्रेस ने दो साल का बकाया बोनस नहीं दिया, जबकि यह उनके चुनावी वायदे में शामिल था. हमारी सरकार आई तो हमने अटल जी की जयन्ती के दिन 12 लाख किसानों को 3716 करोड़ का बकाया बोनस दिया। हमने रिकॉर्ड 145 लाख मीट्रिक टन धान की खरीदी की. किसानों को 3100 रुपया प्रति क्विंटल धान का दिया, 13,320 करोड़ रूपये अंतर की राशि 24 लाख 72 हजार किसानों को जारी की. महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख से ज्यादा माताओं-बहनों के खातों में 655 करोड़ रूपये की पहली किश्त जारी की.

उन्होंने कहा हमारी सरकार तेंदूपत्ता संग्राहकों से 5500 रुपया प्रति मानक बोरा के दर से तेंदूपत्ता खरीदेगी और इसके लिए खरीदी का समय भी 15 दिन का होगा। चरण पादुका जैसी योजनाएं, जिसे भूपेश सरकार ने बंद कर दिया था, उसे हमारी सरकार पुनः प्रारम्भ करेगी।

Latest news
Related news