33.6 C
Chhattisgarh
Tuesday, June 25, 2024

नगर निगम रायपुर ने की अब तक 260 करोड़ की रिकॉर्ड राजस्व वसूली

रायपुर। नगर निगम रायपुर में वित्तीय वर्ष समापन के अंतिम दो दिवस ही शेष है। नगर निगम ने भवन एव भू-स्वामियों से कहा है अधिभार से बचने सभी करों का भुगतान 31 मार्च तक अनिवार्य रूप से करें।नगर निगम रायपुर ने अब तक 260 करोड रुपए से अधिक की राजस्व वसूली कर ली है। यह आंकड़ा आने वाले दो दिनों में 275 करोड़ रुपये से भी अधिक होने की संभावना हैं।

नगर निगम कमिश्नर श्री अबिनाश मिश्रा के निर्देश पर इस बार देय कर भुगतान के लिए विशेष व्यवस्था की गई ।मोर रायपुर ऐप और नगर निगम की वेबसाइट पर स्वयं से ऑनलाईन भुगतान की सुविधा दी गई।वही 70 से अधिक चॉइस सेंटर को राजस्व वसूली हेतु अधिकृत किए जाने के साथ ही समस्त जोन के 110 राजस्व निरीक्षकों को इस कार्य हेतु नियुक्त किया गया ।इसके अलावा सभी जोन में एक सदर काउंटर स्थापित कर भुगतान की प्रक्रिया को अत्यधिक सुगम बनाया गया।
नगर निगम के उपायुक्त (राजस्व) श्री आर के डोंगरे के अनुसार पिछले वित्तीय वर्ष में 223 करोड रुपए की राजस्व वसूली हुई थी,वहीं इस वर्ष राशि 260 करोड रुपए की राजस्व वसूली निगम द्वारा की जा चुकी है ।आने वाले दो दिनों में यह आंकड़ा 275 करोड रुपए को पार करने की संभावना है ।उन्होंने बताया कि ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रक्रिया से करों के भुगतान को सरलीकृत होने के कारण लक्ष्य से अधिक राजस्व की वसूली नगर निगम ने की है।

Latest news
Related news