40.2 C
Chhattisgarh
Thursday, May 30, 2024

केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 10 किलो अनाज मिलेगा – धनंजय सिंह ठाकुर 

रायपुर/16 मई 2024। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के द्वारा सरकार बनने पर 10 किलो अनाज देने की घोषणा का कांग्रेस ने स्वागत किया. प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि केंद्र में कांग्रेस की सरकार बनने पर गरीबों को प्रति व्यक्ति प्रति माह 10 किलो अनाज दिया जाएगा.

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार ने प्रति परिवार 35 किलो चावल दिया जिसे भाजपा सरकार बंद कर प्रति व्यक्ति 5 किलो चावल दे रही, जो गरीबों के साथ अन्याय हैं. कांग्रेस की यूपीए सरकार ने राईट टू फूड भोजन का अधिकार कानून लागू किया था जिसके चलते ही केंद्र सरकार प्रति व्यक्ति 5 किलो अनाज दे रही है. अब उसमें बढ़ोत्तरी किया जाएगा. बीते 10 साल में मोदी सरकार ने गरीबों पर अत्याचार किया है, हर वर्ग रोजी, रोजगार के गंभीर संकट से जूझ रहा है. महंगाई, बेरोजगारी देश की मूल समस्या हो गई है और इससे निजात देने के लिए कांग्रेस ने चुनाव में अनेक घोषणा की हैं और योजना बनाई है जिस पर देश की जनता भरोसा कर रही है.

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 4 जून को केंद्र से भाजपा सरकार की विदाई सुनिश्चित हो चुकी है। जनता, भाजपा सरकार के तानाशाही और मनमानी से हताश और परेशान है. भाजपा सरकार की कुनीतियों से हर वर्ग परेशान हैं. हर हाथ में बेरोजगारी दिख रहा है, हर घर में महंगाई तांडव कर रही है. कांग्रेस, जनता की इन्हीं मुद्दों पर सदन से लेकर सड़क तक में लड़ाई लड़ी और अब चुनाव में भी जनता की इन्हीं समस्याओं को अपने न्याय पत्र में आकार देकर देश के सामने विजन को रखा है.

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार के मनमानी के चलते देश में बीते 5 वर्ष में 12 लाख से अधिक लोग आत्महत्या करने मजबूर हुए. भुखमरी के मामले में देश, बांग्लादेश और पाकिस्तान को भी पीछे छोड़ दिया है. बेरोजगारी का आलम यह है कि 100 युवा में 83 लोग बेरोजगार हैं. अनियमित जीएसटी से व्यापारी हताश और परेशान है. किसानों कर्ज में दबे हैं उनकी उपज का सही कीमत नहीं मिल पा रहा है. महिलाओं के हाथ से भी काम छिना गया है. कांग्रेस की सरकार बनने पर देश के हर वर्ग को मोदी निर्मित आपदा से मुक्ति मिलेगा.

 

Latest news
Related news