40.2 C
Chhattisgarh
Thursday, May 30, 2024

रायपुर स्टेशन पर मिस्टिंग सिस्टम चालू भीषण गर्मी से यात्रियों को मिल रही है राहत 

रायपुर -03 मई 2024 । मंडल रेल प्रशासन द्वारा रायपुर स्टेशन में यात्रियों को मौसम के अनुकूल बेहतर यात्री सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में बेहतर कार्य किया जा रहा है । इसी संदर्भ में गर्मी के दिनों में स्टेशनों के प्लेटफार्म में यात्रियों को गर्मी से राहत दिलाने तथा शीतल भरा वातावरण की सुविधा उपलब्ध कराने हेतु रायपुर स्टेशन के प्लेटफार्म – 01, प्लेटफार्म 02 – 03, प्लेटफार्म 05- 06 में लगे मिस्टिंग मशीन की सुविधा को टेस्टिंग के पश्चात् चालू कर दिया गया है ।

पूरे प्लेटफार्म को कवर करने हेतु प्लेटफार्म के दोनों तरफ पाइप लाइन बिछाई गई है, जिसके फव्वारे से पूरे प्लेटफार्म का वातावरण शीतल हो गया है | इस मशीन से पानी के फुवारे निकलते हैं जो की प्लेटफार्म को चारों तरफ से ठंडा कर यात्रियों को शीतलता प्रदान करते हैं साथ ही बढ़ते तापमान को कम करने में भी मदद मिलती है ।

इस सुविधा की उपलब्धता से यात्रियों को भीषण गर्मी से राहत तो मिल ही रही है साथ ही उन्हें गर्मी के दिनों में भी शीतल भरा वातावरण का अहसास हो रहा है । इसके शुरू होने से रायपुर स्टेशन से आने-जाने वाले यात्रियों को प्लेटफार्म में सुकून भरी राहत प्राप्त हो रही है । यात्रियों के ट्रेन से उतरते ही पानी की फुहारों से वातावरण के साथ ही उनका मिजाज भी कूल-कूल हो रहा है | यात्रियों द्वारा इसकी प्रशंसा भी की जा रही है ।

Latest news
Related news