34.7 C
Chhattisgarh
Tuesday, June 25, 2024

गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह : स्कूली बच्चों ने दी सांस्कृतिक कार्यक्रमों की शानदार प्रस्तुति

ज्ञान गंगा इंगलिश मीडियम स्कूल को मिला प्रथम पुरस्कार

रायपुर, 26 जनवरी 2024/राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में आयोजित गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह में स्कूली बच्चों ने मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तृति दी। स्कूली बच्चों की इस शानदार प्रस्तुति को मुख्य अतिथि राज्यपाल श्री विश्वभूषण हरिचंदन सहित दर्शकों की सराहना मिली। सांस्कृतिक कार्यक्रमों के लिए प्रथम पुरस्कार ज्ञान गंगा इंगलिश मीडियम स्कूल को दिया गया।

पुलिस परेड ग्राउंड में हुई सांस्कृतिक प्रस्तुति में ज्ञान गंगा इंगलिश मीडियम स्कूल के 104 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया, जिसके बोल हर घर तिरंगा था। उन्होंने इस नृत्य के माध्यम से हमारे तिरंगा के आन-बान और शान की प्रस्तुति दी। साथ ही लोंगो में तिरंगे के माध्यम से देश प्रेम की भावना को मजबूत करने और देश सेवा के लिए सदैव तत्पर रहने को आहवान किया। द्वितीय पुरस्कार मायाराम सुरजन शासकीय हिन्दी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय को दिया गया। जिसमें 250 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। जिसके बोल हमर सुघ्घर छत्तीसगढ़ था। उन्होंने छत्तीसगढ़ के ग्रामीण जीवन के दृष्यों का मोहक चित्रण गीत के माध्यम से प्रस्तुत किया गया।

साथ ही तृतीय पुरस्कार पी.जी. उमाठे शासकीय अंग्रेजी माध्यम उत्कृष्ट विद्यालय को दिया गया। इस प्रस्तुति मंें 290 विद्यार्थियों ने प्रस्तुति दी। इसके बोल बस्तरिया आदिवासी संथाली नृत्य निमों-निमों सभी ला जोहार था। उन्होंने आदिवासी संस्कृति और परंपरा को प्रदर्शित करता हुआ नृत्य किया।

Latest news
Related news