30.3 C
Chhattisgarh
Friday, April 19, 2024

अमित चिमनानी की किताब मोदी मैजिक का दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया ने किया विमोचन

किताब में यूपीए और मोदी सरकार की आंकड़ों के साथ तुलना साथ ही देश भर के एक्सपर्ट के कमेंट भी

दिल्ली 12 मार्च । छत्तीसगढ़ भाजपा  के प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी की किताब *मोदी मैजिक, बदहाल से बेमिसाल भारत की कहानी आंकड़ों की जुबानी* का विमोचन नई दिल्ली में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री श्री मनसुख मांडविया ने किया।

श्री मांडविया ने इस अवसर पर कहा कि आंकड़ों के साथ सरकारों के कार्यों को प्रस्तुत करना निश्चित ही सराहनीय कार्य है सीए अमित चिमनानी की जी किताब मोदी मैजिक कई क्षेत्रों की तथ्यात्मक जानकारी दे रही है इससे सभी को सरकारों के कार्यों को समझने में आसानी होगी।अमित चिमनानी जी को पुनः इस कार्य हेतु बधाई देता हूं।

अमित ने बताया कि वह पिछले कई महीनो से इस किताब के पीछे काम कर रहे थे यह किताब आने वाले 50 वर्षों के लिए भी एक रेफरल किताब का काम करेगी, क्योंकि इस किताब में दो सरकारों यूपीए और मोदी सरकार के 10 ,10 सालो के कार्यकाल की आंकड़ों के आधार पर तुलना है दोनों सरकारों की में जीडीपी ,महंगाई दर, टैक्स कलेक्शन, राज्यों को दी गई राशि, विदेशी निवेश, एक्सपोर्ट ,रक्षा और रेलवे क्षेत्र में किए गए कार्य, युवा, महिला, किसानों के लिए चलाई गई योजनाएं, मध्यम वर्ग, गरीबों के लिए किए गए कार्य, धार्मिक विरासत का पुनर्जीवित होना, विकसित भारत की दिशा में कार्य ,मेक इन इंडिया, भारत में तकनीक का उपयोग,20 वर्षो के विभिन्न मंत्रालयों के बजट सहित कई ऐसे महत्वपूर्ण विषय इस किताब में शामिल हैं। तथ्यात्मक प्रस्तुति हेतु छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय , प्रदेश अध्यक्ष श्री किरण सिंहदेव, मुख्यमंत्री श्री अरुण साव, विजय शर्मा ने भी शुभकामनाएं प्रेषित की है।

अमित ने बताया इस किताब की एक और खास बात यह भी है कि लगभग हर विषय के बाद उस क्षेत्र से जुड़ी हुई नामी हस्ती ने अपना एक्सपर्ट कमेंट इस किताब में दिया है जिसमें आध्यात्मिक गुरु , कई राष्ट्रीय अर्थशास्त्री, टैक्स एक्सपर्ट्स सीए संगठन, टैक्स संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष,पूर्व अध्यक्ष, यहां तक की अंतरराष्ट्रीय व्यापार संघ से जुड़े लोगों के भी कमेंट इस किताब में शामिल है।

अमित ने बताया कि अब जब प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी तीसरी बार जनता का विश्वास हासिल करने मैदान में है यह किताब लोकसभा चुनावो के दृष्टिकोण से निर्णय करने बेहद उपयोगी साबित होगी। जनता जब तथ्यों और आकड़ो के साथ दोनों सरकारों के कार्यों को देखेगी, तो यह मालूम पड़ेगा कि मोदी सरकार द्वारा किया गया कार्य किसी चमत्कार से कम नहीं इसीलिए किताब का नाम मोदी मैजिक है। अमित ने दिल्ली में पत्रकार जगत से भी चर्चा कर कई आंकड़े शेयर किए व उन्हे अपनी किताब भेंट की।

अमित ने बताया कि उनका उद्देश्य आंकड़ों के माध्यम से लोगो की जानकारी पहुंचाना है अतः वह उसे बेचेंगे नही ,जनप्रतिनिधियों और पत्रकार जगत सहित, कई वर्गो को यह किताब वह निशुल्क देंगे साथ ही जनता इसे अमित चिमनानी की स्वयं की वेबसाइट Modimagics.com से डाउनलोड कर सकेगी।

Latest news
Related news