40.2 C
Chhattisgarh
Thursday, May 30, 2024

कांग्रेस पूरी तरह एक झूठी और षड्यंत्रकारी पार्टी बन चुकी है: संजय श्रीवास्तव

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के वीडियो से छेड़छाड़ कर आरक्षण खत्म करने के एक कूटरचित वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने पर कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि छत्तीसगढ़ दौरे पर पहुँचे कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इस मुद्दे पर मीडिया के सवालों से बचने के लिए मंगलवार को आहूत अपनी पत्रकार वार्ता रद्द कर राजनीतिक पलायन किया। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस अपनी हार सामने देखकर बौखला गई है और जनता को भ्रमित करने के लिए झूठ और ओछे हथकण्डों का सहारा ले रही है। भारतीय जनता पार्टी और देश व प्रदेश की जनता-जनार्दन कांग्रेस की ऐसी हरकतें बिल्कुल सहन नहीं करने वाली है।

श्री श्रीवास्तव ने मंगलवार को एकात्म परिसर स्थित भाजपा कार्यालय में प्रेस ब्रीफ को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री श्रीवास्तव ने कांग्रेस की अभद्र टिप्पणियों, फेक न्यूज व कूचरचित वीडियो वायरल किए जाने के मुद्दे पर कहा कि आरक्षण को लेकर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह का एक कूटरचित वीडियो तेलंगाना कांग्रेस विंग द्वारा अपने आधिकारिक सोशल मीडिया प्लेटफोर्म ‘एक्स’ के माध्यम से प्रसारित किया गया, जिसमें उनके मूल भाषण में कूट-रचना की गई। केंद्रीय गृह मंत्री श्री शाह के भाषण को गलत तरीके से एडिट कर कांग्रेस भ्रांति फैला रही है। कांग्रेस का अब यही राजनीतिक चरित्र शेष रह गया है। वीडियो क्लिप से छेड़छाड़ करके कांग्रेसी झूठ फैलाने की शर्मनाक हरकतें कर रहे हैं जिसकी जितनी निंदा की जाय, वह कम है।

श्री श्रीवास्तव ने कहा कि आज कांग्रेस प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार और भाजपापर संविधान बदलने का झूठा डर फैला रहे हैं जबकि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने धारा 370 खत्म करके जम्मू-कश्मीर में भारत के संविधान को लागू किया, वहाँ बेखौफ राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा फहराने का काम किया और सेना को पूरा अधिकार सौंपकर आतंकवाद को खत्म किया।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री श्रीवास्तव ने कांग्रेस की महालक्ष्मी न्याय योजना पर कांग्रेस के दोहरे मापदंडों पर भी तीखा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने सदैव महिलाओं के साथ छल करके केवल वोट बैंक के तौर पर इस्तेमाल करने का राजनीतिक चरित्र प्रदर्शित किया है। कांग्रेस ने 2018 के चुनाव में गंगा मैया की सौगंध खाकर महिलाओं से धोखा किया और अब महालक्ष्मी न्याय योजना के नाम पर कांग्रेस देश की मातृशक्ति को ठगने का काम कर रही है। कांग्रेस महालक्ष्मी योजना को लेकर ढोल तो खूब पीट रही है, लेकिन अपने घोषणापत्र में वह कुछ और कह रही है। श्री श्रीवास्तव ने इस योजना को लेकर कांग्रेस के प्रचार के ढोल की पोल खोलते हुए कहा कि कांग्रेस घोषणापत्र में उल्लिखित बिंदु पढ़कर सुनाकर खुलासा किया कि कांग्रेस के घोषणापत्र में कहा गया है कि नए प्रत्येक भारतीय गरीब परिवार को बिना शर्त नगद हस्तांतरण के रूप में 1 लाख रुपए प्रतिवर्ष प्रदान करने के लिए एक महालक्ष्मी योजना शुरू करने का संकल्प लिया है हितग्राहियों की पहचान सबसे जरूरतमंद परिवारों में से की जाएगी। इसी प्रकार यह राशि सीधे घर की सबसे बुजुर्ग महिला के बैंक खाते में हस्तांतरित की जाएगी। बुजुर्ग महिला नहीं रहने पर इस परिवार के सबसे बुजुर्ग सदस्य के खाते में हस्तांतरित की जाएगी। योजना को चरणों में शुरू किया जाएगा और लाभार्थी परिवारों की संख्या और गरीबी उन्मूलन पर इसके प्रभाव का आकलन करने के लिए हर साल समीक्षा की जाएगी। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस एक तरफ प्रत्येक महिलाओं को एक लाख रु. सालाना देने की बात कह रही है जबकि उसका घोषणापत्र कह रहा है कि गरीब परिवारों की किसी एक महिला को यह राशि दी जाएगी। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की पूर्ववर्ती भूपेश सरकार द्वारा महिलाओं के साथ की गई धोखाधड़ी का जडिक्र करते हुए श्री श्रीवास्तव ने कहा कि महतारी सम्मान योजना के तहत प्रति माह 500 रुपए और विधवा और वृद्ध महिलाओं को 1000 रुपए का वादा करके पाँच साल में एक रुपया तक महिलाओं को नहीं दिया गया और अब 8,333 रुपए हर माह देने का वादा करके सत्ता हासिल करने कांग्रेस किस स्तर तक मातृशक्ति के साथ धोखाधड़ी करने की मंशा पाले बैठी है! कांग्रेस यह भी नहीं बता पा रही है कि महिलाओं को यह राशि देने के लिए उसके पास पैसे आएंगे कहाँ से?

प्रेस ब्रीफ के दौरान भाजपा प्रदेश मीडिया प्रभारी अमित चिमनानी और विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक जयप्रकाश चंद्रवंशी भी उपस्थित थे।

Latest news
Related news