25.4 C
Chhattisgarh
Sunday, September 8, 2024

 कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने डीजीपी को सौंपा ज्ञापन, नेताओं ने कहा – कांग्रेस कार्यकताओं को प्रताड़ित किया जा रहा 

रायपुर/ 10 जुलाई 2024। बलौदाबाजार मामले में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को गलत तरीके से फंसाने और गिरफ्तारी पुलिसिया प्रताड़ना की शिकायत करने कांग्रेस का एक प्रतिनिधि मंडल डीजीपी से मिलकर ज्ञापन सौंपा।

प्रतिनिधिमंडल में वरिष्ठ कांग्रेस नेता धनेन्द्र साहू, वरिष्ठ कांग्रेस नेता सत्यनारायण शर्मा, राज्यसभा सांसद फूलोदेवी नेताम, विधायक देवेन्द्र यादव, पूर्व अध्यक्ष खादी ग्रामोद्योग राजेन्द्र तिवारी, वार रूम अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, महामंत्री सुबोध हरितवाल, युवा कांग्रेस अध्यक्ष आकाश शर्मा, बलौदाबाजार जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष हितेन्द्र ठाकुर, सद्दाम सोलंकी शामिल थे।

ज्ञापन में कहा गया कि विगत दिनों बलौदाबाजार जिले में सतनामी समाज ही नही पूरे छत्तीसगढ़ के मानव समाज के आस्था के प्रतीक जैतखांब का आपराधिक तत्वों द्वारा की गयी तोड़-फोड़ के विरोध में शांतिपूर्ण आंदोलन कर रहे सतनामी समाज के बीच षडयंत्रपूर्वक कुछ असामाजिक तत्व घुसकर प्रशासनिक कार्यालयों में की गयी आगजनी व तोड़-फोड़ की घटना को अंजाम दिये हैं ।

स्थानीय पुलिस प्रशासन अपनी लापरवाही व अपनी सूचनातंत्र की विफलता को छुपाने के लिए निर्दोष लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। साथ ही, विपक्षी राजनैतिक दलों के साथ बदले की भावना के साथ कांग्रेस कार्यकर्ताओं एवं कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित किया जा रहा है। इसी कड़ी में बलौदाबाजार जिले के भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन के विधानसभा अध्यक्ष सूर्यकांत वर्मा को निर्दोष होने के बाद भी गिरफ्तार किया गया है और अब बलौदाबाजार जिला युवा कांग्रेस के अध्यक्ष शैलेन्द्र बंजारे को हिरासत में लिया गया है।

राज्य की भारतीय जनता पार्टी सरकार के दबाव में पुलिस प्रशासन द्वारा कांग्रेस संगठन के समर्थक निर्दोष पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं एवं सतनामी समाज के लोगों के साथ की जा रही पुलिसिया अत्याचार की हम कड़ी निंदा करते हुए इस प्रकार की घटनाओं पर तत्काल रोक लगायी जाने की मांग करते हैं।

 

Latest news
Related news