32.2 C
Chhattisgarh
Friday, October 18, 2024

कांग्रेस का आरोप,,,मालगाड़ी से मुनाफाखोरी के लिए यात्री ट्रेनों को रद्द किया जा रहा,,,प्रदेश में अब तक 70000 से अधिक ट्रेनें रद्द

रायपुर/ 15 अगस्त 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मालगाड़ी से कोयला ढुलाई करने के लिये यात्री ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है। त्यौहार के सीजन में छत्तीसगढ़ के ट्रेनों को रद्द करना छत्तीसगढ़ के रेल यात्रियों के ऊपर अत्याचार है। अब तक छत्तीसगढ़ से होकर गुजरने वाली एवं छत्तीसगढ़ से चलने वाली लगभग 70 हजार ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है और लगभग 25 लाख आरक्षित टिकटों को रद्द करके रेल यात्रियों के साथ नाइंसाफी की गई है। सरकार के इस रवैये से रेल यात्रा करने वाले को खासा परेशानी हो रहा है उनके यात्रा व्यय में भारी बढ़ोतरी हो रही है। सरकार के द्वारा अचानक बिना सूचना ट्रेन रद्द करने के चलते आमजन अपने सुख-दुख, वैवाहिक कार्यक्रम तीज त्योहार और छात्र परीक्षा जैसे कार्यों से वंचित हो जा रहे हैं।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि सांसद बृजमोहन अग्रवाल ने जिस जोश खरोश के साथ सदन में रद्द ट्रेनों के मामले को उठाया था। वह भी रद्द ट्रेनों को शुरू करने एवं भविष्य में ट्रेन रद्द होने के कार्यवाही को रोकने में नाकाम रहे। इससे स्पष्ट हो गया है कि छत्तीसगढ़ के भाजपा सांसदों में दम नहीं है कि वो छत्तीसगढ़ की जनता की समस्याओं को केंद्र के सामने रखकर उसका निराकरण करा सकें। ट्रेन रद्द होने के बाद जो यात्रियों को यात्रा में परेशानी हो रहा है उसे निजात दिलाने के लिए राज्य सरकार ने भी कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं किया है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि आजादी के बाद पहली बार ऐसा हो रहा है की ट्रेन की विस्तारीकरण के नाम पर यात्री ट्रेनों को रद्द किया जा रहा है लेकिन विस्तारीकरण का कार्य प्रदेश में कहीं भी नहीं दिख रहा है। पूर्ववर्ती कांग्रेस के सरकारों के समय देश भर में रेल्वे लाईन के विद्युतीकरण का काम हुआ, दोहरी और तिहरी लाईनें बिछाई गयी तब भी यात्री ट्रेने इतनी बड़ी संख्या में कभी बाधित नही हुयी। उसी ट्रेक पर मालगाड़ी धड़ल्ले से दौड़ रही है। जब रेल मंत्री से सवाल पूछा जाता है तो वह गोल-गोल जवाब देते हैं। डबल इंजन की सरकार पूरी तरीके से आम जनता के लिए आफत है।

Latest news
Related news