34.2 C
Chhattisgarh
Monday, June 24, 2024

गृह प्रवेश के अवसर पर प्रदेशवासियों के लिए खुले रहे मुख्यमंत्री निवास के द्वार

मंत्रिमंडल के सदस्य गणों, विधायकगण एवं विभिन्न समाज व संगठनों सहित आमजनों का बधाई देने देर रात तक लगा रहा तांता

रायपुर 14 मार्च 2024/ मुख्यमंत्री निवास के गृह प्रवेश के शुभ अवसर पर मंत्रिमंडल के सदस्य गणों, विधायकगण, विभिन्न समाज एवं संगठन सहित बड़ी संख्या में आमजनों का मुख्यमंत्री विष्णु देव साय और उनकी धर्मपत्नी श्रीमती कौशल्या साय को बधाई देने देर रात तक तांता लगा रहा। अपने प्रिय मुख्यमंत्री श्री साय से मिलकर बधाई देने प्रदेशभर से पहुंचे लोगों में गजब का उत्साह रहा। देर रात तक समाज से सभी वर्ग से बड़ी संख्या में लोगों का आना जारी रहा।

विशेष आमंत्रित अतिथि के रुप में जशपुर से पारम्परिक वेशभूषा में तीर-धनुष सहित पहाड़ी कोरवाओं का दल भी मुख्यमंत्री निवास पहुंचा और अपने मुखिया को बधाई दी। इस अवसर पर लोगों ने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा अल्प अवधि में लिए गए जनहित के फैसलों के लिए लोगों ने मुख्यमंत्री का आभार जताया।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय को इस मांगलिक अवसर पर बधाई देने वालों में उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा तथा मन्त्रीगण सर्वश्री बृजमोहन अग्रवाल, श्री रामविचार नेताम, ओपी चौधरी, लखनलाल देवांगन,  श्यामबिहारी जायसवाल, टंकराम वर्मा, सुश्री लक्ष्मी राजवाड़े सहित सांसद श्री विजय बघेल, श्री सुनील सोनी, श्री संतोष पांडेय तथा विधायकगण सर्वश्री धरमलाल कौशिक, धर्मजीत सिंह, पुरन्दर मिश्रा, मोतीलाल साहू आदि शामिल रहे।

मुख्यमंत्री निवास के गृहप्रवेश कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ के सभी अंचल से विभिन्न समाज और संगठन के लोग बधाई देने पहुंचे हुए थे। इनमें पद्मश्री पुरुस्कार विजेता डॉ पुखराज बाफना , श्री मदन चौहान, श्री भारती बंधु, श्री अनुपूरंजन पांडे, सुश्री शमशाद बेगम, डॉ सुरेंद्र दुबे, विधायक श्री अनुज शर्मा, श्री अजय मंडावी ने मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय को बधाई दी। प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से सविता दीदी और पुर्णिमा बहन ने मुख्यमंत्री श्री साय को शॉल-श्रीफल भेंटकर उन्हें बधाई दी।

इसी क्रम में महादेव घाट यज्ञशाला से बाबा हरिनारायण शरण, जग्गनाथ मन्दिर समिति, बोहरा समाज, दक्षिण कौशल पीठम रायपुर से स्वामी राजीव लोचन दास जी महाराज, श्री राम मंदिर समिति तथा विभिन्न मन्दिर एवं मठों के मठाधीश साधु संत भी गृहप्रवेश के अवसर पर बधाई देने मुख्यमंत्री निवास पहुंचे थे। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के प्रतिनिधिमंडल ने श्री कमल वर्मा प्रांतीय संयोजक के नेतृत्व में मुलाकात कर मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय को बधाई दी

*विशेष आमन्त्रित अतिथि रहा पारम्परिक वेशभूषा में तीर-धनुष लिए पहुंचा पहाड़ी कोरवाओं का दल*

मुख्यमंत्री निवास के गृह प्रवेश कार्यक्रम में विशेष आमन्त्रित अतिथि के रुप में जशपुर जिले के सरधापाट क्षेत्र के ग्राम छिछली से पारम्परिक वेशभूषा में तीर-धनुष लिए पहाड़ी कोरवाओं का दल भी पहुंचा। मुख्यमंत्री श्री साय ने बड़ी ही आत्मीयता से  पहाड़ी कोरवा आदिवासियों से अपने कक्ष में मुलाकात की और उनका हाल-चाल जाना। मुख्यमंत्री निवास के गृह प्रवेश कार्यक्रम में पहाड़ी कोरवा श्री सलंगू राम, श्री ओतना राम, श्री महादेव, श्री रौंहार को विशेष अतिथि के रूप में बुलाया गया। मुख्यमंत्री श्री साय द्वारा मुख्यमंत्री निवास में यह सम्मान पाकर पहाड़ी कोरवाओं का दल भाव विभोर हो गया। उन्होंने छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा आदिवासियों के हित में लिए जा रहे फैसलों के लिए मुख्यमंत्री श्री साय का हृदय से आभार जताया। पहाड़ी कोरवाओं से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री श्री साय ने उन्हें आश्वस्त किया कि शासन की सभी योजनाएं दूरस्थ क्षेत्र में रह रहे आदिवासियों तक पहुंचेंगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष लागू हुई प्रधानमंत्री जन मन योजना का लाभ दिलवाते हुए आदिवासियों की बेहतरी के लिए हम सभी आवश्यक कदम उठाएंगे।

Latest news
Related news