27.2 C
Chhattisgarh
Monday, July 15, 2024

मोदी की गारंटी फेल किसानों को नहीं मिला एक मुश्त धान की कीमत 3100 रु. प्रति क्विंटल – धनंजय सिंह ठाकुर 

कांग्रेस सरकार में किसानों को धान की कीमत मिला था 2660 रु. एवं 2640 रु. पर क्विंटल साय सरकार मात्र 450 रुपए अतिरिक्त दे रही

रायपुर/03 मार्च 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि साय सरकार किसानों को धान की कीमत एकमुश्त 3100 रु. प्रति क्विंटल पंचायत भवन में देने के वादा को पूरा नहीं कर पायी। किसानों को धान बेचने के बाद मात्र 2183 रुपए प्रति क्विंटल की दर से अभी भुगतान हुआ है। मोदी की गारंटी किसानों के लिए एक बार और जुमला साबित हुई है। विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में किसानों को धान बेचने के बाद 3100 रु. क्विंटल की दर से पंचायत भवन में नगदी भुगतान करने का वादा किया था। जो वादा को पूरा नहीं कर पायीं।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के दबाव में साय सरकार किसानों को 3100 रु. धान की कीमत की समर्थन मूल्य के बाद बची अंतर की राशि देने तैयार हुई है। कांग्रेस की सरकार के दौरान प्रदेश के किसानों को समय पर धान की कीमत मिलता था भटकना नहीं पड़ता था किसान खुशहाल हुए थे।
प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा का चरित्र किसान विरोधी है। चुनाव जीतने हवा हवाई बयान बाजी और वादा इनके द्वारा किया जाता है। चुनाव जीतने के बाद चुनाव में किए वादे को जुमला ठहराकर आम जनता का उपहास उड़ाया जाता है।

 

Latest news
Related news