36.6 C
Chhattisgarh
Friday, April 19, 2024

कांग्रेस का आरोप,दवा कंपनियों ने भाजपा को चंदा दिया अब दवाई के दाम बढ़ाकर वसूल रहे

रायपुर/ 01 अप्रैल 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा की भाजपा को दवा निर्माता कंपनियों ने इलेक्ट्रोरल बांड एवं अन्य माध्यम से जो हजारों करोड रुपए का चंदा दिये हैं उसका ही परिणाम है कि आज से 1000 से अधिक जीवन रक्षक दवाइयां, टॉनिक, इंजेक्शन, की कीमतों में 12 से 14 प्रतिशत की वृद्धि हो गई है.बीते तीन वर्षो में दवाइयां के कीमतों में लगभग 42 प्रतिशत से अधिक का इजाफा हुआ है. एक ओर जनता बढ़ती बेरोजगारी महंगाई की मार झेल रही है. वहीं दूसरी ओर दवाइयां के दाम में बेतहाशा वृद्धि मरीजों के जीवन में संकट उत्पन्न कर रहा हैं।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि भाजपा का एक ही नारा है चंदा दो धंधा लो, लूटो और लूटने दो पूरे देश में महंगाई को लेकर हाहाकार मचा हुआ है. खाने-पीने की सामग्री से लेकर हर आवश्यक वस्तुओं के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं और इसका मुख्य वजह भाजपा का मुनाफाखोरी और चंदाखोरी है सरकार में रहते जिसे महंगाई नियंत्रित करना है वह दल चंदा लेकर महंगाई को बढ़ाने का काम कर रही है.

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि कई नामीगिरामी दवा कंपनियों ने भाजपा को चंदा दिया है उसके बाद उनके कई सैंपल जो फेल हो चुके थे वह पास हो गया है. दवा कंपनियों के दाम बढ़ाने के अभी कोई ऐसा कारण नहीं है सिवाय भाजपा को दी गई मोटी चंदा के अलावा. मोदी सरकार इतनी निष्ठुर है कि उन्हें जीवन और मृत्यु के बीच संघर्ष कर रहे बे इंतेहा दर्द झेल रहे गंभीर बीमारी से जूझ रहे मरीज का भी ख्याल नहीं आया. उन्हें सिर्फ अपने पार्टी का खजाना कैसा भरा रहे इसकी चिंता अधिक रही है।

प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि 100 दिन में महंगाई कम करने का दावा कर सरकार में आए नरेंद्र मोदी की सरकार बीते 10 वर्ष में जनता के वादे को पूरा नहीं कर पाई. महंगाई कम होने के बजाय 100 प्रतिशत महंगाई बढ़ गई है कई दवा के दाम में 180 से 200 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. मरीज को दी जाने वाली पौष्टिक आहार फल सहित उनके उपचार में इस्तेमाल होने वाले मेडिकल इक्विपमेंट के भी दाम आसमान छू रहे हैं।

 

Latest news
Related news