25.2 C
Chhattisgarh
Monday, September 16, 2024

उपमुख्यमंत्री विजय शर्मा रक्षाबंधन पर कबीरधाम जिले में आयोजित विभिन्न कार्यक्रमों में हुए शामिल

रायपुर, 19 अगस्त 2024- उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा आज रक्षाबंधन के अवसर पर कबीरधाम जिले के ग्राम नेऊरगाँव खुर्द और खुरमुडा में आयोजित रक्षाबंधन कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर क्षेत्र की बहनों ने उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा को राखी बांधकर उनके प्रति अपनी स्नेह व्यक्त की। उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने इस अवसर पर नेऊरगाँव खुर्द के निवासियों को बड़ी सौगात दी। उन्होंने घोषणा की कि गाँव में 50 लाख रुपये की लागत से एक मिनी स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा। यह स्टेडियम ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं विशेषकर लड़कियों और लड़कों के खेल-कूद के लिए एक महत्वपूर्ण केंद्र बनेगा। जिससे उन्हें अपने खेल कौशल को निखारने और राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर पर अपना परचम लहराने का अवसर प्राप्त होगा। उन्होंने कहा कि खेल केवल शारीरिक विकास का माध्यम नहीं है बल्कि यह युवाओं में अनुशासन टीम भावना और आत्मविश्वास भी विकसित करता है। इस मिनी स्टेडियम के माध्यम से ग्रामवासी अपने बच्चों को खेल के प्रति प्रेरित कर सकेंगे।

इसके साथ ही उपमुख्यमंत्री ने नेऊरगाँव खुर्द में वृक्षारोपण कार्यक्रम में भी भाग लिया, जहाँ उन्होंने पर्यावरण संरक्षण की दिशा में किए जा रहे प्रयासों को सराहा और अधिक से अधिक वृक्ष लगाने की अपील की। वृक्षारोपण के दौरान उन्होंने कहा कि वृक्ष हमारे पर्यावरण की धरोहर हैं और हमें आने वाली पीढ़ियों के लिए एक हरा-भरा और स्वच्छ वातावरण छोड़ने का प्रयास करना चाहिए। इसके पश्चात उपमुख्यमंत्री श्री शर्मा रुखवा ग्राम में आयोजित ‘मोर संगवारी’ कार्यक्रम में भी सम्मिलित हुए।

उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं देते हुए कहा कि यह पर्व हमारे समाज की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर का प्रतीक है। उन्होंने कहा रक्षाबंधन भाई-बहन के अटूट प्रेम और विश्वास का पर्व है, जो हमारी संस्कृति का अभिन्न हिस्सा है। यह पर्व केवल एक रिश्ते का उत्सव नहीं है, बल्कि समाज की सभी महिलाओं के प्रति सम्मान, सुरक्षा और आदर की हमारी सामूहिक प्रतिबद्धता को और अधिक मजबूत करता है।

उन्होंने सभी प्रदेशवासियों के सुख, समृद्धि और खुशहाली की कामना करते हुए यह भी कहा कि यह पर्व हमें अपने कर्तव्यों की याद दिलाता है और समाज में भाईचारे और एकता को बढ़ावा देता है।

Latest news
Related news