24.8 C
Chhattisgarh
Friday, March 1, 2024

वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी ने रेल मंडल बिलासपुर और जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ रायगढ़ स्टेशन का किया निरीक्षण

रायगढ़ स्टेशन के इंफ्रास्ट्रक्चर और सुविधाओं के आधुनिकीकरण पर विस्तार से हुई चर्चा

रायपुर, 19 जनवरी 2024/वित्त मंत्री ओ.पी.चौधरी आज रेलमार्ग से बिलासपुर रेल मंडल के डीआरएम श्री प्रवीण पांडेय सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों की टीम के साथ रायगढ़ रेलवे स्टेशन के निरीक्षण पर पहुंचे। इस मौके पर वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व और रेलवे मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव के मार्गदर्शन में रेलवे सुविधाओं के विस्तार को लेकर वृहद कार्ययोजना के साथ काम किया जा रहा है। इसका अधिकतम लाभ रायगढ़ रेलवे स्टेशन को मिले इसके लिए स्थानीय स्तर पर लॉन्गटर्म प्लानिंग के साथ रोडमैप तैयार किया जा रहा है। जिससे जल्द रायगढ़ रेलवे स्टेशन का कायाकल्प हो और यात्री सुविधाओं को विस्तार मिले।

वित्त मंत्री श्री ओ.पी.चौधरी ने रायगढ़ रेलवे परिसर के मुख्य द्वार पर चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लिया। स्टेशन में सुविधाएं बढ़ाने और इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट को लेकर विस्तार से चर्चा की। उन्होंने रेलवे स्टेशन में यात्रियों के लिए एक अन्य टिकट काउंटर शुरू करने, यात्रियों के लिए वैकल्पिक एंट्री मार्ग तैयार करने, निर्माणाधीन लाइन का काम पूरा करने, ट्रेनों की गति बढ़ाने और नये ट्रेनों के स्टापेज को लेकर भी अधिकारियों से चर्चा की।

श्री चौधरी ने कहा कि हम यहां यात्रियों को कितनी बेहतर सुविधाएं दे सकते हैं इसके लिए सभी विकल्पों पर कार्य हो रहा है। वित्त मंत्री श्री चौधरी ने स्टेशन के आधुनिकीकरण को लेकर रेलवे की विभिन्न परियोजनाओं के संबंध में डीआरएम श्री पांडेय से जानकारी ली। इस दौरान राजस्व विभाग का अमला भी मौजूद रहा।

इस दौरान रायगढ़ कलेक्टर श्री कार्तिकेय गोयल, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री सदानंद कुमार सहित रेलवे व जिला प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित रहे।

Latest news
Related news