35.2 C
Chhattisgarh
Thursday, May 30, 2024

ओडिशा के विकास के लिए नवीन  ने कुछ नहीं किया, यहां चाहिए डबल इंजन की सरकार: विष्णु देव साय

कोरापुट। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने गुरुवार को ओडिशा के लक्ष्मीपुर में विशाल जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, यह लोकसभा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी को तीसरी बार देश की बागडोर सौंपने का चुनाव है। मोदी जी गरीब परिवार से आते हैं, इसलिए गरीबों की पीड़ा उन्हें पता है। मोदी जी 18 घंटे काम करते हैं। गरीबों को गैस सिलेंडर देने, घर बनाने, स्वच्छ पानी, उपचार की सुविधा, खाता खुलवाने से लेकर स्वच्छता शौचालय बनवाने का काम मोदीजी की सोच से संभव हुआ है। जम्मू एवं कश्मीर से अनुच्छेद 370 समाप्त करने के साथ देश को आतंकवाद से मुक्ति दिलाने का काम पिछले दस साल में हुआ है।

श्री साय ने कहा कि ओडिशा में खनिज और वन संपदा की कोई कमी नहीं है लेकिन फिर भी यहां गरीबों का जैसा कल्याण होना चाहिए वह नहीं हो पाया। उन्होंने कहा कि ओडिशा में भी डबल इंजन की सरकार बनानी होगी। यदि यहां राज्य में भी भाजपा की सरकार बनती है तो केंद्र सरकार की सभी योजनाएं अच्छे से क्रियान्वित होंगी।

सीएम साय ने कहा कि डबल इंजन की सरकार होने से काफी लाभ होता है। छत्तीसगढ़ में 15 साल भाजपा की सरकार थी, लेकिन पांच साल के लिए कांग्रेस ने सत्ता संभाली तो भ्रष्टाचार को जमकर बढ़ावा मिला। तीन महीने पहले आई भाजपा सरकार ने एक बार फिर विकास कार्यों को गति दे रही है। डबल इंजन की सरकार ने किसानों, महिलाओं और युवाओं के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं।

उन्होंने विशाल विजय संकल्प रैली में पहुंचे लोगों से आह्वान किया कि 13 मई को लोकसभा और विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को आशीर्वाद प्रदान करें। डबल इंजन की सरकार बनाएं।

*ख़राब मौसम के बावजूद सभा लेने पहुंचे मुख्यमंत्री*

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ख़राब मौसम के बाद भी सभा लेने पहुंचे। उन्होंने कहा कि ख़राब मौसम के कारण मौसम विभाग हेलीकॉप्टर उड़ाने की अनुमति नहीं दे रहा था। लेकिन सब कुछ भगवान जगन्नाथ पर छोड़कर वे यहाँ पहुंचे। श्री साय ने डेढ़-दो घंटे विलम्ब होने पर जनता से माफ़ी भी मांगी।

जनसभा में लोकसभा भाजपा प्रत्याशी कालेराम माझी, लक्ष्मीपुर विधानसभा के प्रत्याशी कैलाश कुलसिका, छत्तीसगढ़ के कैबिनेट मंत्री केदार कश्यप तथा विधायक पुरंदर मिश्रा भी उपस्थित रहे।

Latest news
Related news