30.3 C
Chhattisgarh
Friday, April 19, 2024

हजारों करोड़ रुपए की सौगात प्रदेश को विकसित छत्तीसगढ़ की श्रेणी में ला खड़ा करने की क्रांतिकारी पहल : भाजपा

प्रदेश महामंत्री रोहरा ने प्रदेशवासियों व प्रदेश भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री काआभार व्यक्त किया

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश महामंत्री जगदीश (रामू) रोहरा ने छत्तीसगढ़ को करोड़ों रुपए के विकास कार्यों की सौगात देते हुए लगभग 27सौ करोड़ रुपये की लागत से अमृत भारत स्टेशन के साथ ही 83 रोड ओवर ब्रिज/रोड अंडर ब्रिज का शिलान्यास करने पर प्रदेशवासियों व प्रदेश भाजपा की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त किया है। श्री रोहरा ने कहा कि दो दिन पहले ही विकसित भारत-विकसित छत्तीसगढ़ कार्यक्रम के तहत प्रधानमंत्री श्री मोदी ने 34,427 करोड़ रुपए की नौ परियोजनाओं का लोकार्पण व एक परियोजना का शिलान्यास करके छत्तीसगढ़ के विकास के प्रति एक सशक्त पहल की है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री रोहरा ने कहा कि पिछले तीन दिनों में हजारों करोड़ रुपए की विकास योजनाओं की सौगात देकर प्रधानमंत्री श्री मोदी ने छत्तीसगढ़ को विकसित छत्तीसगढ़ की श्रेणी में ला खड़ा करने की क्रांतिकारी पहल की है। यह पहल स्पष्ट करती है कि छत्तीसगढ़ राज्य भाजपा ने बनाया है और उसे सँवारने का संकल्प लेकर भाजपा की केंद्र व प्रदेश की डबल इंजन सरकार दुगुने वेग से काम कर रही है। श्री रोहरा ने कहा कि सोमवार को प्रधानमंत्री श्री मोदी ने छत्तीसगढ़ में पुनर्विकसित किए जा रहे 21 स्टेशनों का शिलान्यास किया। इनमें कोरबा, रायगढ़, राजनांदगांव, सरोना, भाटापारा, डोंगरगढ़, भिलाईनगर, हथबंध, बिल्हा, बैकुंठपुर रोड, अंबिकापुर, उसलापुर, पेंड्रारोड, जांजगीर नैला, चांपा, बाराद्वार, दल्लीराजहरा, भानुप्रतापपुर, निपनिया, मंदिरहसौद और भिलाई स्टेशन शामिल हैं। श्री रोहरा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के सक्षम, संवेदनक्षम और सशक्त नेतृत्व में छत्तीसगढ़ आज तीन महीने में ही राष्ट्रीय राजमार्गों को लेकर छत्तीसगढ़ करवट लेने लगा है। हमारे रेल संसाधन, यातायात के साधन, विद्युत हमारे इनफ्रास्ट्रक्चर की परिकल्पना अब साकार होने लगी है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री रोहरा ने कहा कि जिस तरह हमारा देश विकसित देशों की श्रेणी की ओर बढ़ रहा है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भारत को विकसित देश की ओर ले जा रहे हैं, उसी क्रम में उन्होंने विकसित भारत के साथ विकसित छत्तीसगढ़ को जोड़ लिया है। कांग्रेस और उसकी सरकार को छत्तीसगढ़ के विकास से कोई लेना देना नहीं था। 21वीं सदी की आधुनिक जरूरतों को पूरा करने वाले विकास के कामों से विकसित छत्तीसगढ़ का सपना पूरा होगा। आने वाले पाँच वर्षों में जब भारत दुनिया की तीसरी बड़ी आर्थिक शक्ति बनेगा तो छत्तीसगढ़ भी विकास की नई बुलंदियों पर होगा। श्री रोहरा ने कहा कि जब भ्रष्टाचार रुकता है तब विकास की योजनाएँ शुरू होती हैं। रोजगार के अनेक अवसर मिलते हैं। साथ ही, आसपास के क्षेत्रों के लिए शिक्षा, स्वास्थ्य की आधुनिक सुविधाएँ भी जुटती हैं। आज जो ये चौड़ी सड़कें बन रही है, नई रेल लाइनें बन रही हैं, यह भाजपा सरकार के सुशासन का ही नतीजा है। ये सारी विकास योजनाएँ दिखाती हैं कि भाजपा जो कहती है, वह करके दिखाती है।

भाजपा प्रदेश महामंत्री श्री रोहरा ने कहा कि विकसित छत्तीसगढ़ की नींव आधुनिक अधोसंरचना से मजबूत होगी। इसलिए दो दिन पूर्व छत्तीसगढ़ के विकास से जुड़ी लगभग 35 हजार करोड़ रुपए की परियोजनाओं को शिलान्यास और लोकार्पण हुआ है। इनमें कोयले से जुड़े, सौर ऊर्जा से जुड़े, बिजली से जुड़े, और कनेक्टीविटी से जुड़े अनेक बिग प्रोजेक्ट हैं। सोमवार को 27सौ करोड़ रुपए की लागत से अमृत भारत स्टेशन के साथ ही 83 रोड ओवर ब्रिज/रोड अंडर ब्रिज का शिलान्यास करके प्रधानमंत्री श्री मोदी ने छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार के और नए अवसरों से नवाजा है। श्री रोहरा ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी ने विकसित भारत का जो संकल्प व्यक्त किया है, उसमें छत्तीसगढ़ की भी सहभागिता सुनिश्चित होना प्रदेशवासियों के लिए गर्व का विषय है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने छत्तीसगढ़ की जनता को जो गारंटी दी थी, उस पर विधानसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की जनता ने भरोसा जताकर भाजपा को ऐतिहासिक विजय दिलाई और अब आगामी लोकसभा चुनाव में प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों पर प्रदेश की जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से भाजपा का परचम लहराने जा रहा है।
——————–

Latest news
Related news