35.2 C
Chhattisgarh
Thursday, May 30, 2024

भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की 133वां जन्मदिवस मनाया गया

रायपुर – 15 अप्रैल, 2024 । दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के रायपुर मंडल में भारत रत्न बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर का 133वां जन्म दिवस 14 अप्रैल 2024 को अवकाश होने के कारण दिनांक 15 अप्रैल 2024 को मनाया गया ।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे रायपुर मंडल में आयोजित कार्यक्रम मे मंडल रेल प्रबंधक श्री संजीव कुमार के द्वारा भारत रत्न बाबा साहेब डॉ. भीमराव अम्बेडकर की प्रतिमा पर दीप प्रज्जवलन कर माल्यार्पण किया गया ।

इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुये मंडल रेल प्रबंधक ने कहा की डॉ भीमराव अम्बेडकर आज भी दलितों, गरीबो एवं असहायों के मसीहा के रूप में याद किए जाते हैं । इतिहास के पन्नों मे उन्हे संविधान के मुख्य शिल्पकार के रूम में याद किया जाता है । डॉ भीमराव अम्बेडकर जीवन के हर क्षेत्र -सामाजिक, आर्थिक और राजनिति में लोकतंत्र के पक्षधर थे । अंत में उन्होंने कहा कि बाबा साहेब के जन्म दिवस के अवसर पर हम संकल्प लें कि रेल सेवा के माध्यम से हमें जो देश सेवा का अवसर प्राप्त हुआ है उसे हम पूरे समर्पण, सदभावना, निष्ठा व ईमानदारी से हमारा लक्ष्य पूर्ण करना है । हम देश को समृद्ध बनाएंगे और देश की उन्नति में योगदान करेंगे ।

अखिल भारतीय अनुसूचित जाति जनजाति रेलवे एंप्लाइज एसोसिएशन के डिविजनल प्रसीडेंट श्री भोली चौधरी एवं डिविजनल वर्किंग सचिव श्री वाय. के. मिहूलिया, डॉ. बाबा साहेब भीम राव अंबेडकर की जीवनी, उनसे आदर्शों शिक्षा के महत्व, संगठन एवं संघर्ष के महत्व पर चर्चा की साथ ही रायपुर रेल मंडल द्वारा डॉ.बाबा साहेब भीम राव अम्बेडकर की जयंती पर किए गए आयोजन को बहुत ही सराहा और कहा कि हम सब एक परिवार के रूप में कार्य करते हैं और यहां सभी का सहयोग अतुलनीय है। दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे कांग्रेस यूनियन के प्रतिनिधि, दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ओबीसी एशोसियसन के डिविजनल प्रेसिडेंट एच. प्रसाद राव एवं अन्य पदाअधिकारियों द्वारा बाबा साहेब की जीवनी के बारे में बताया गया ।

इस अवसर पर मंडल रेल प्रबंधक श्री संजीव कुमार, अपर मंडल रेल प्रबंधक (परिचालन) श्री आशीष मिश्रा एवं अपर मंडल रेल प्रबंधक (ओपी)श्री आर. के साहू एवं मंडल के वरिष्ठ अधिकारी एवं यूनियन के पदाअधिकारियों सहित रायपुर रेल मंडल के वरिष्ठ अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे ।
कार्यक्रम के अंत में मंडल कार्मिक अधिकारी (प्रभारी) श्री राहुल गर्ग द्वारा आज के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी की भागीदारी के लिए धन्यवाद ज्ञापित किया गया ।

Latest news
Related news