35.2 C
Chhattisgarh
Thursday, May 30, 2024

शहर में चार जगहों पर बनेंगे वेडिंग जोन,  वेंडिंग जोन के साथ वाई फाई और चार्जिंग पॉइंट भी बनेंगे

रायपुर। रायपुर नगर निगम के आयुक्त अबिनाश मिश्रा ने शहर के चार जगहों का निरीक्षण किया, जहां वेंडिंग जोन के साथ ही सीटिंग जोन बनाने की भी योजना बनाई गई है।

गांधी उद्यान के पास परीक्षण के लिए एक नग सीटिंग जोन बनाया गया है। ये 8 सीटर है। इसमें वाई फाई लगाया जाएगा। साथ ही चार्जिंग पॉइंट लगाया जाएगा। वेंडिंग जोन इसके आसपास बनाएं जाएंगे। लोग वेंडिंग जोन से खाने का सामान खरीद कर सिटींग जोन में बैठकर आराम से खा पी सकेंगे। साथ ही वाई फाई का भी आनन्द ले सकेंगे। मोबाईल की बैटरी भी चार्ज कर सकेंगे। आज निगमायुक्त श्री मिश्रा ने इसका निरीक्षण किया। उन्हें ये पसन्द भी आई। उन्होंने इसके लिए अधिकारियों को कुछ दिशा निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि शहर के सभी जगहों के वेडिंग कार्ट और सीटिंग जोन के रंग में एकरूपता होनी चाहिए। रंग भी अच्छा होना चाहिए। जिसे देखकर ही लोगों के लगे कि ये वेडिंग जोन है और वे आकर्षित हो सकें।
उन्होंने गांधी उद्यान के साथ ही पुजारी पार्क, जब्बार नाला के पास पाम बैलीजियो के नजदीक की जगह , बूढ़ापारा धरना स्थल की खाली जगह और आमानाका के पास की जगहों का भी निरीक्षण किया। इन जगहों पर उन्होंने ये भी परखा की वेडिंग जोन में आने वाले अपनी गाड़ियां किस जगह पर पार्क कर सकेंगे।
निगम के एनयूएलएम के प्रभारी डॉ तृप्ति पाणिग्रही ने बताया कि इन चारों जगहों पर पी पी पी मोड पर 500 वेंडिंग कार्य लगाने की योजना है। ये कार्ट उन जगहों के आसपास के रजिस्टर्ड वेंडर को ही दिया जाएगा।

Latest news
Related news